Indian Railway Recruitment 2021: भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय रेलवे ने पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) के तहत स्टेशन मास्टर के 38 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई, 2021 है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय ग्रेजुएट या अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने के लिए पैनल के गठन तक उम्मीदवारों को पश्चिम मध्य रेलवे के सेवारत कर्मचारी होना चाहिए।

स्टेशन मास्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 40 वर्ष, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 43 वर्ष होगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें। भर्ती प्रक्रिया में सिंगल-स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) और एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन / चिकित्सा परीक्षा शामिल होगी। उपर्युक्त भर्ती चरणों के आधार पर, योग्यता के अनुसार चयन किया जाता है।

स्टेशन मास्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 61,400 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट www.wcr.indianrailways.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जुलाई, 2021 है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link