Indian Navy Tradesman Recruitment 2021: इंडियन नेवी सिविलियन एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से विभिन्न कमांड में ग्रुप सी, नॉन गजेटेड इंडस्ट्रियल के रूप में ट्रेडमैन के पद के लिए उम्मीदवारों को नियुक्त करने जा रही है। सभी इच्छुक उम्मीदवार joinindiannavy.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1159 रिक्तियों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 710 रिक्तियां पूर्वी नौसेना कमान के लिए हैं, 324 पश्चिमी नौसेना कमान के लिए हैं, 125 पद दक्षिणी नौसेना कमान के लिए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा शुरू होने की तिथि 22 फरवरी, 2021 है वहीं ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 7 मार्च 2021 है।

रिक्त पदों का विवरण: इंडियन नेवी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पूर्वी नौसेना कमान में 710 पद, पश्चिमी नौसेना कमान मे 324 पद और दक्षिणी नौसेना कमान में 125 पद रिक्त हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI प्रमाण पत्र के साथ 10 वीं पास होना चाहिए।

ट्रेडमैन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष के निर्धारित हैं। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को आयुसीमा में नियमानुसार छूट प्राप्त की जाएगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग, लिखित परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 22 फरवरी से 7 मार्च 2021 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link