Indian Navy Recruitment 2021: ट्रेड्समैन के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है।

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन (स्किल्ड) (ग्रुप ‘सी) के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। संबंधित विषय में आवश्यक योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने आवेदन केवल ऑफलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं। ट्रेड्समैन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो पोर्ट ब्लेयर और विशाखापत्तनम में आयोजित की जाएगी।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 302 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास अंग्रेजी के ज्ञान के साथ किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष और सेना, नौसेना और वायु सेना की उपयुक्त टेक्निकल शाखा में दो साल की नियमित सेवा के साथ ट्रेड या मैकेनिक या समकक्ष में अप्रेंटिस ट्रेनिंग पूरा किया होना चाहिए। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19900 से 63200 रुपए तक वेतनमान दिया जाएगा।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी, ये रहा चेक करने का डायेरक्ट लिंक

ट्रेड्समैन के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित है। एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा मे 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट देखें।

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर केवल एक्स नोबेल डॉकयार्ड अप्रेंटिस उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना की 30 अक्टूबर 2021 से कमांडोर, अधीक्षक, नेवल शिप रिपेयर यार्ड (पीबीआर), पोस्ट बॉक्स नंबर 705, एचएडीडीओ, पोर्ट ब्लेयर – 744102, दक्षिण अंडमान में आवेदन जमा करके पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देख लें।

यूपीसीईटी 2021 का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक


Source link