मेडिकल एग्जाम – एसएसबी में चयनित उम्मीदवारों को उनके प्रवेश के लिए लागू मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा।
उम्मीदवारों को 21 सितंबर से 05 अक्टूबर 2021 तक भारतीय नौसेना की वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर खुद को रजिस्टर करने के बाद संबंधित पद के लिए आवेदन करना होगा।

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना ने कार्यकारी, तकनीकी और शिक्षा ब्रांच के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) अधिकारी के लिए एक नोटिफइकेशन जारी की है। योग्य उम्मीदवार 21 सितंबर 2021 से आधिकारिक वेबसाइट यानीjoinindiannavy.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से भारतीय नौसेना भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारतीय नौसेना एसएससीओ आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 05 अक्टूबर 2021 है। इंडियन नेवी एसएससी ऑफिसर कोर्स 22 जून से इंडियन नेवल एकेडमी (आईएनए) एझिमाला, केरल में शुरू होगा। इंडियन नेवी एसएससी ऑफिसर कोर्स जून 2022 से इंडियन नेवल एकेडमी (आईएनए) एझिमाला, केरल में शुरू होगा।

नोटिफिकेशन के मुताबिक एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस [जीएस (एक्स)] / हाइड्रो कैडर के 45 पद, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) के 4 पद, ऑब्जर्वर के 8 पद, पायलट के 15 पद और लॉजिस्टिक्स के 18 पद भरे जाएंगे। एजुकेशन ब्रांच में एजुकेशन के 18 पद भरे जाएंगे। टेक्निकल ब्रांच में इंजीनियरिंग ब्रांच (जनरल सर्विस) के 27 पद भरे जाएंगे। इलेक्ट्रिकल ब्रांच (जनरल सर्विस) के 34 पद, नेवल आर्टिटेक्ट के 12 पद भरे जाने हैं।

आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग प्रिफ्रेंश की वरीयता और उम्मीदवारों द्वारा 5 वें सेमेस्टर तक योग्यता डिग्री में प्राप्त जनरलाइज्ड नंबरों के आधार पर होगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से एसएसबी इंटरव्यू के लिए उनके चयन के बारे में सूचित किया जाएगा। एसएसबी में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Indian Army Recruitment 2021: इंजीनियरिंग ग्रेजुएट के लिए निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

मेडिकल एग्जाम – एसएसबी में चयनित उम्मीदवारों को उनके प्रवेश के लिए लागू मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए बुलाया जाएगा।
उम्मीदवारों को 21 सितंबर से 05 अक्टूबर 2021 तक भारतीय नौसेना की वेबसाइटwww.joinindiannavy.gov.in पर खुद को रजिस्टर करने के बाद संबंधित पद के लिए आवेदन करना होगा।

लॉजिस्टिक्स के पदों के लिए पात्रता
फर्स्ट डिवीजन के साथ किसी भी विषय में बीई / बी.टेक डिग्री या
फर्स्ट डिवीजन के साथ एमबीए, या
बीएससी / बीकॉम / बीएससी (आईटी) फर्स्ट डिवीजन के साथ वित्त / लॉजिस्टिक्स / सप्लाई चैन मैनेजमेंट / मेटिरियल मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा के साथ, या
फर्स्ट डिवीजन के साथ एमसीए / एमएससी (आईटी)

Police Head Constable Admit Card 2021: पुलिस हैड कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड, इस तारीख से होगा एग्जाम, ये रहा डायरेक्ट लिंक


Source link