Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना ने मैट्रिक भर्ती (MR) के तहत सेलर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 19 जुलाई से शुरू कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in के माध्यम से 23 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से अक्टूबर 2021 बैच के लिए 350 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 14,600 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें 21,700 रुपए से 69,100 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

Indian Navy Sailor Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल फिटनेस टेस्ट (PFT) के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि देश में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए लिखित परीक्षा और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए लगभग 1750 उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा पैटर्न की बात करें तो पेपर में साइंस, मैथ्स और जनरल नॉलेज का दो सेक्शन होगा। पेपर को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 30 मिनट का समय दिया जाएगा। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को उसी दिन फिटनेस टेस्ट के लिए भी उपस्थित होना होगा। विस्तृत जानकारी के लिए अधिकारी नोटिफिकेशन चेक करें।

Indian Navy MR Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 17 साल से 20 साल के बीच होनी चाहिए। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना में सेलर पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 23 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।






Source link