Indian Coast Guard Recruitment 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड, विशाखापट्टनम, आंध्र प्रदेश ने सफाई वाला पदों पर भर्ती के लिए योग्य पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।‌ सभी इच्छुक उम्मीदवार ICG Recruitment 2022 के लिए 30 मार्च 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं‌। नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से सफाईवाला के कुल 8 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

इंडियन कोस्ट गार्ड में सफाई वाला पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए या उम्मीदवार के पास आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम लंबाई 157 सेमी होनी चाहिए।

स्वीपर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर भर्ती के लिए केवल आंध्र प्रदेश के पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार ICG Sweeper Recruitment 2022 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 30 मार्च 2022 तक या उससे पहले भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link