Indian Coast Guard Recruitment 2021: ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

India Coast Guard Recruitment 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड ने ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ICG Group C Recruitment 2021 के लिए विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से सिविलियन एमटी ड्राइवर के 8 पद, फोर्क लिफ्ट ऑपरेटर के 1 पद, एमटी फिटर के 1 पद, फायरमैन के 3 पद, इंजन ड्राइवर के 1 पद, एमटीएस के 1 पद और लस्कर के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। सिविलियन एमटी ड्राइवर, फोर्क लिफ्ट ऑपरेटर, एमटी फिटर और फायरमैन पद पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 2 के तहत 19900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, इंजन ड्राइवर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। वहीं, एमटीएस और लस्कर पद के लिए लेवल 1 के तहत 18000 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Railway Recruitment 2021: रेलवे में इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, इस तारीख से करें आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में कुछ साल का अनुभव भी होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इंजन ड्राइवर और लस्कर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में 10वीं पास के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इतने पदों पर होगी भर्ती

ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंक प्राप्त करना होगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार Indian Coast Guard Group C Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर तक भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link