Indian Coast Guard Recruitment 2021: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। ‌

Indian Coast Guard Recruitment 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) ने पश्चिम रीजन में ड्राइवर, फायरमैन और स्टोर कीपर सहित विभिन्न सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक पर योग्य उम्मीदवार ICG Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से इंजन ड्राइवर के 5 पद, सारंग लस्कर के 2 पद, फायर इंजन ड्राइवर के 5 पद, फायरमैन के 53 पद, सिविलियन मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के 11 पद, मोटर ट्रांसपोर्ट फिटर के 5 पद, स्टोर कीपर ग्रेड-II के 3 पद, स्प्रे पेंटर के 1 पद, मोटर ट्रांसपोर्ट मैकेनिक के 1 पद, लस्कर के 5 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 3 पद और अनस्किल्ड लेबर के 2 पद पर भर्ती की जाएगी।

IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में 300 पदों पर भर्ती, यहां जानें आवश्यक योग्यता

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इंडियन कोस्ट गार्ड में इंजन ड्राइवर और सारंग लस्कर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25500 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। ‌जबकि, फायरमैन, सिविलियन मोटर ट्रांसपोर्ट ड्राइवर, मोटर ट्रांसपोर्ट फिटर, स्टोर कीपर ग्रेड-II, स्प्रे पेंटर और मोटर ट्रांसपोर्ट मैकेनिक पद के लिए 19900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। वहीं, लस्कर, मल्टी टास्किंग स्टाफ और अनस्किल्ड लेबर पद के लिए लेवल 1 के तहत 18000 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को भर्ती के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज पोस्ट के माध्यम से संबंधित यूनिट में तय समय के अंदर भेजना होगा। इंडियन कोस्ट गार्ड में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता सहित अन्य आवश्यक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। ‌

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में शामिल होने का मौका, जानिए आप आवेदन कर सकते हैं या नहीं

इसके अलावा इंडियन कोस्ट गार्ड ने असिस्टेंट कमांडेंट (ग्रुप ए) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से इंडियन कोस्ट गार्ड में कुल 50 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार ICG Group A Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर 17 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू की जा चुकी है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link