Indian Coast Guard Notification 2021: सभी चयनित उम्मीदवारों का फाइनल मेडिकल टेस्ट आईएनएस चिल्का में किया जाएगा।

Indian Coast Guard Notification 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड ने 02/2021 बैच के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड में नविक (डोमेस्टिक ब्रांच, जनरल ड्यूटी) और यांत्रिक पदों पर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने नविक (डीबी, जीडी) और यंत्रिक वैकेंसी 02/2021 बैच के लिए स्टेज 2 परीक्षा में पास किया है, वे अब भारतीय तटरक्षक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं। नविक (घरेलू शाखा, सामान्य ड्यूटी) और यांत्रिक पदों के लिए परीक्षा 26 अक्टूबर 2021 को आईएनएस चिल्का में आयोजित होने वाली है। स्टेज -3 के लिए ई एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के लॉगिन में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप को फॉलो करके आईसीजी सीजीईपीटी नविक (डीबी) 02/2021 बैच स्टेज 3 कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download ICG CGEPT Navik (DB) 02/2021 Batch Stage 3 Call Letter?
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर आपको कैंडिडेट्स सेक्शन में ‘Candidates login’ मिलेगा। उसपर क्लिक करें।
अब आपको यहां मांगी गईं जरूरी डिटेल्स जैसे ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा डालकर लॉगिन करना होगा।
अब आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा।
अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

SI Answer Key 2021: एसआई भर्ती की आंसर की जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक, जानिए पूरा प्रोसेस

भर्तियों का चयन स्टेज- I, II, III और IV में उनके प्रदर्शन पर योग्यता के ऑल इंडिया क्रम पर आधारित है। ICG में भर्ती के लिए स्टेज- I, II, III, IV की क्लियरिंग और प्रशिक्षण में संतोषजनक प्रदर्शन अनिवार्य है।

दस्तावेज सत्यापन (पास / असफल)। ऑनलाइन आवेदन में प्रदान की गई सभी जानकारी को सभी मूल दस्तावेजों जैसे ग्रेड X/XII/ डिप्लोमा मार्कशीट/फोटो पहचान पत्र/जाति प्रमाण पत्र/व्यक्तिगत विषय और कुल नंबर के साथ मेल खाना चाहिए। “नाम, जन्म तिथि, माता-पिता का नाम, नंबरों का प्रतिशत, दस्तावेजों की वैधता, जाति प्रमाण पत्र विवरण, आदि” के संबंध में सभी दस्तावेजों और आवेदनों में कोई विसंगति डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में विफलता का कारण होगा और उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

WCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ऐसे होगा उम्मीदवारों का चयन

सभी चयनित उम्मीदवारों का फाइनल मेडिकल टेस्ट आईएनएस चिल्का में किया जाएगा। उम्मीदवार, जो आईएनएस चिल्का में फाइनल मेडिकल टेस्ट में मेडिकली फिट नहीं पाए जाएंगे, उन्हें प्रशिक्षण के लिए नामांकित नहीं किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को स्टेज- III के ई-एडमिट कार्ड के साथ मूल दस्तावेज, पुलिस सत्यापन फॉर्म और अन्य संबद्ध फॉर्म जमा करने हैं। उम्मीदवारों के पास अधिवास के स्थान या वर्तमान निवास स्थान से पुलिस सत्यापन होना चाहिए।


Source link