Indian Bank SO Recruitment 2020: इंडियन बैंक ने स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दी है। आवेदन प्रक्रिया 22 जनवरी को शुरू हुई थी और उम्मीदवार 10 फरवरी, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indianbank.net.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 123 रिक्त पद हैं जिनपर भर्ती के लिए परीक्षा 08 मार्च 2020 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार 20 फरवरी, 2020 से ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Indian Bank SO recruitment 2020: ये है जारी पदों का विवरण
कुल रिक्तियां: 123
असिस्‍टेंट मैनेजर क्रेडिट: 85
असिस्‍टेंट मैनेजर: 15
मैनेजर सिक्‍योरिटी: 15
मैनेजर विदेशी मुद्रा: 10
मैनेजर लॉ: 2
मैनेजर डीलर: 5
मैनेजर रिस्‍क मैनेजमेंट: 5
सीनियर मैनेजर रिस्‍क मैनेजमेंट: 1

Indian Bank SO recruitment 2020: महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि: 22 जनवरी
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 10 फरवरी
ऑनलाइन परीक्षा की तिथि: 8 मार्च
एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि: 20 फरवरी, 2020

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 20 वर्ष होनी चाहिए और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्‍यता सभी पदों के लिए अलग अलग निर्धारित है जिसकी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक विज्ञप्ति से ले सकते हैं।

Indian Bank SO recruitment 2020: आवेदन कैसे करें
स्‍टेप 1: इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.net.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: दिए गए फ़ील्ड में अपनी डीटेल्‍स भरें और रजिस्‍ट्रेशन करें।
स्‍टेप 4: एप्लिकेशन डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्‍स और मेन्‍स परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। प्रीलिम्‍स परीक्षा 150 प्रश्नों और 125 अंकों के कुल स्कोर के साथ दो घंटे के लिए आयोजित की जाएगी। यह अंग्रेजी और हिंदी दोनों में आयोजित की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link