Indian Army recruitment rally 2021: रैली 15 सितंबर से होनी थी और रैली का एडमिट कार्ड 6 सितंबर को जारी होना था।

Indian Army recruitment rally 2021: भारतीय सेना (Indian Army) ने उम्मीदवारों को सूचित किया है कि नागरकोइल, कन्याकुमारी में भर्ती रैली ( Indian army recruitment rally ) के लिए पंजीकरण की समय सीमा बढ़ा दी गई है। उम्मीदवार भर्ती रैली के लिए ज्वाइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना ने उम्मीदवारों को सूचित किया है कि अरिग्नार अन्ना स्पोर्ट्स स्टेडियम नागरकोइल में सेना भर्ती रैली कन्याकुमारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि उक्त रैली के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 06 सितंबर 2021 तक बढ़ा दी गई है। ऑनलाइन आवेदन भरने में समस्याओं का सामना कर रहे तिरुनेलवेली और तेनकाशी जिले के उम्मीदवार एआरओ, तिरुचिरापल्ली के ईमेल आईडी recruiting0443.tn@nic.in पर संपर्क कर सकते हैं।

रैली 15 सितंबर से होनी थी और रैली का एडमिट कार्ड 6 सितंबर को जारी होना था। भर्ती रैली को लेकर अभी तक सेना ने कोई घोषणा नहीं की है। तमिलनाडु के 16 जिलों के उम्मीदवार रैली के लिए पात्र हैं।

Indian Army recruitment rally 2021: ऐसे करें आप्लाई
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार रेलवे की ऑफिशियल वेबासइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये अप्लिकेशन फॉर्म पर क्लिक करें।
स्टेप 3: कैंडिडेट्स मांगी गई जानकारी जैसे नाम, जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता संबंधित जानकारी दर्ज करें।
स्टेप 4: जानकारी दर्ज करने के बाद उम्मीदवार अपना फॉर्म सबमिट करें।

ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन, 40 वर्ष तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 17.5 साल से 23 साल तक होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से 33 प्रतिशत अंको के साथ 10वीं पास होना चाहिए। आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

वहीं भारतीय सेना ने अमृतसर, गुरदासपुर और पठानकोट में 6 सितंबर से 25 सितंबर 2021 तक ‌न्यू अमृतसर मिलट्री स्टेशन (NAMS), खासा कंटोनमेंट में आयोजित की जाने वाली भर्ती रैली को स्थगित कर दिया है। सभी उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल और सोल्जर ट्रेड्समैन के पदों पर भर्ती की जानी थी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 8 जुलाई से 21 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करना था। वहीं, भर्ती रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड 22 अगस्त से 31 अगस्त के बीच जारी किया जाना था।


Source link