Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना जल्द ही बी.एससी नर्सिंग कोर्स के लिए नोटिपिकेशन जारी करेगी। इसके तहत नीट (यूजी) 2022 में प्राप्त अंकों के आधार पर बीएससी पाठ्यक्रम 2022 में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। इच्छुक सभी उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को एक चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और चिकित्सा परीक्षा के बाद किया जाएगा। भारतीय सेना Military Nursing Service भर्ती 2022 के लिए आवेदन की डेट जल्द indianarmy.nic.in पर घोषित की जाएगी। भारतीय सेना द्वारा आधिकारिक अधिसूचना जारी किए जाने के बाद लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के बारे में सभी विवरण चेक कर सकेंगे।

4 वर्ष का होगा प्रशिक्षण
चयनित उम्मीदवारों को सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के नर्सिंग कॉलेजों में 2022 में शुरू होने वाले 4 साल के बी.एससी (नर्सिंग) पाठ्यक्रम में प्रवेश दिया जाएगा। नर्सिंग प्रशिक्षण (4 वर्ष) को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को सैन्य नर्सिंग सेवा में स्थायी / लघु सेवा प्रदान किया जाएगा।

शैक्षिक योग्यता
इसके लिए उम्मीदवारों को पहले प्रयास में वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा (10 + 2) या समकक्ष परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान (वनस्पति विज्ञान और प्राणी विज्ञान) और अंग्रेजी के साथ एक नियमित छात्र के रूप में 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

आवेदन कैसे करें
भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर दिए गए ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
अपना विवरण दर्ज करें।
अब, अपना आवेदन जमा करें।




Source link