Indian Army Job Notification, Indian Army Vacancy, Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए।

Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना ने 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स के लिए अविवाहित पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Indian Army 10+2 TES 47 Course 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 23 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 90 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अप्रैल 2022 में एसएसबी इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

भारतीय सेना में टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों से न्यूनतम 60% अंकों के साथ कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार JEE Mains 2021 में उपस्थित हुआ होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 16 1/2 साल और अधिकतम आयु 19 1/2 साल निर्धारित की गई है। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि (i) भारत के नागरिक, (ii) नेपाल के नागरिक, (iii) भारतीय मूल के व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आए हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link