Indian Army Recruitment 2022: भारतीय सेना में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को शानदार मौका मिलने जा रहा है। सेना मुख्यालय दक्षिणी कमान ने धोबी और ट्रेड्समैन मेट पदों के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए 10वीं कक्षा पास उम्मीदवारों के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की गई है।

योग्य उम्मीदवारों को रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा। चयनित उम्मीदवारों को मुख्यालय दक्षिणी कमान के तहत किसी भी एएमसी इकाई में कहीं भी तैनात किया जा सकता है।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 65 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से धोबी के 39 पदों और ट्रेड्समैन मेट के 26 पद शामिल है। उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

श्रेणीवार वैकेंसी की संख्या (धोबी)
यूआर – 19
एससी – 4
एसटी – 3
ओबीसी – 7
ईडब्ल्यूएस – 6
ईएसएम कोटा – 8
पीएच – 1

श्रेणीवार वैकेंसी की संख्या (ट्रेड्समैन मेट)
यूआर – 20
एससी – 1
ओबीसी -4
ईडब्ल्यूएस – 1
ईएसएम कोटा – 3
पीएच – 2

कौन कर सकता है आवेदन
भारतीय सेना भर्ती 2022 के तहत धोबी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 10 वीं पास योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही सैन्य/नागरिक कपड़ों को अच्छी तरह से धोने में सक्षम होना चाहिए। वहीं, ट्रेड्समैन मेट के पदों के लिए भी उम्मीदवारों से 10वीं पास योग्यता मांगी गई है।

आयु सीमा और चयन प्रक्रिया
मुख्यालय दक्षिणी कमान भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वालों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच मांगी गई है। धोबी और ट्रेड्समैन मेट के पदों पर उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसके साथ ही आवेदकों से 100 रुपये का शुल्क लिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें?
सभी उम्मीदवारों को अपना भरा हुआ आवेदन पत्र ‘द कमांडेंट, मिलिट्री हॉस्पिटल, डिफेंस कॉलोनी रोड, चेन्नई, तमिलनाडु, पिन- 600032’ पर रोजगार समाचार में इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर बेधना होगा।




Source link