Indian Army Recruitment 2021: उम्मीदवार 29 सितंबर 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने अपनी वेबसाइट पर पुरुष और महिला लॉ ग्रेजुएट (अप्रैल 2022 में निर्धारित) के लिए JAG Entry Scheme 28th Course के लिए शॉर्ट नोटिस जारी की है। उम्मीदवार 29 सितंबर 2021 से ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकेंगे। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर 2021 है।

भारतीय सेना द्वारा जारी शॉर्ट नोटिस के अनुसार उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज / विश्वविद्यालय से एलएलबी डिग्री (ग्रेजुएशन के बाद तीन साल का या 10 + 2 परीक्षा के पांच साल का) में न्यूनतम 55% कुल अंक प्राप्त करने चाहिए। उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

पहले प्रयास में असफलता के बाद कनिष्का ने रणनीति में किया यह बदलाव, फिर दूसरे प्रयास में पाई सफलता

How to Apply for Indian Army JAG 2021

स्टेप 1: योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ‘ऑफिसर एंट्री अप्लाई/लॉगिन’ पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं और फिर ‘रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। उन उम्मीदवारों को पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है जो पहले से पंजीकृत हैं।
स्टेप 2: रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उम्मीदवार वेबसाइट पर दिए गये अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करने के बाद कैंडिडेट्स के सामने एक नया पेज ‘ऑफिसर्स सिलेक्शन -‘ एलिजिबिलिटी’ खुलेगा।
स्टेप 4: फिर शॉर्ट सर्विस कमीशन जेएजी एंट्री कोर्स के सामने अप्लाई करने का विकल्प दिखेगा।
स्टेप 5: क्लिक करने के बाद कैंडिडेट के सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा।
स्टेप 6: फॉर्म में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और ‘Continue’ पर क्लिक करें। अब आगे मांगी गई डिटेल को भरें।

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिस देखें। इन पदों पर आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें उसके बाद ही आवेदन करें।

सब इंस्पेक्टर सहित अन्य कई पदों पर होगी भर्ती, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन


Source link