Indian Army Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने पुरुष और महिलाओं के लिए एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम 51 कोर्स शॉर्ट सर्विस कमीशन (एनटी) के लिए अविवाहित और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 3 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, पुरुष उम्मीदवारों के 50 पद और महिला उम्मीदवारों के 5 पद सहित कुल 55 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50% अंकों के साथ बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UPPCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, 94 हजार रुपए तक मिलेगी सैलरी

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का चयन एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 56,100 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार Indian Army NCC 51 Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 3 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

IOCL Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

इसके अलावा भारतीय सेना ने 58वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) पुरुष और 29वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) महिला कोर्स के लिए भी आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 191 पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी योग्य और अविवाहित उम्मीदवार Indian Army SSC Technical Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 28 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें।


Source link