Indian Army Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने JAG Entry Scheme 28th Course के लिए अविवाहित योग्य महिला और पुरुष उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से 28 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 सितंबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से जज एडवोकेट जनरल ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन के 7 पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌ जिसमें, महिलाओं के लिए 2 पद और पुरुषों के लिए 5 पद हैं। बता दें कि चयनित पुरुष और महिला उम्मीदवारों को भारतीय सेना में 14 साल के लिए शॉर्ट सर्विस कमीशन दिया जाएगा, यानी 10 साल की शुरुआती अवधि के लिए, जिसे 4 साल की अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है।

भारतीय सेना में JAG 28th Entry Scheme 2021 के लिए उम्मीदवार के पास न्यूनतम 55% के साथ एलएलबी डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया / स्टेट में एक वकील के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए योग्य होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। ‌हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें मेडिकल एग्जामिनेशन और एसएसबी इंटरव्यू से गुजरना होगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Indian Army JAG Entry Scheme 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से 12 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इन्हें नहीं देनी आवेदन फीस

इसके अलावा भारतीय सेना ने 58वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) पुरुष और 29वें शॉर्ट सर्विस कमीशन (टेक्निकल) महिला कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सभी योग्य और अविवाहित उम्मीदवार Indian SSC Technical Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से 28 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

UPSC: प्रतिदिन 12 घंटे पढ़ाई कर के पाई 10वीं रैंक, उम्मीदवारों को दिए ये टिप्स


Source link