भारतीय सेना Indian Army ने लद्दाख जिले के उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसके लिए Indian Army Recruitment Rally 2021 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार जो लेह और कारगिल के लिए इन पदों पर Indian Army में आवेदन करना चाहते हैं, वे इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही 2020-21 में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है, उन्हें फिर से रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत है क्योंकि कोविड 19 के कारण पिछले नोटिफिकेशन (Indian Army Recruitment Rally 2021) को रद्द कर दिया गया था।

सेना भर्ती रैली 24 जून से 30 जून तक यूटी के योग्य उम्मीदवारों के लिए आर्मी हेलीपैड ग्राउंड, कारगिल में आयोजित की जाएगी। इस भर्ती रैली के लिए स्थान और तारीख अस्थाई है। उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ई-मेल पर एडमिट कार्ड भेजा जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सॉलिडर जनरल ड्यूटी (सभी आर्म्स), सॉलिडेयर टेक्निकल,सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल,सॉलिडर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर ट्रेडसमैन (सभी आर्म्स), सोल्जर्स सेसमैन (सभी आर्म्स) को भरा जाएगा।

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जून 2021 है। वहीं पढ़ाई की बात की जाए तो अलग अलग पदों के लिए पात्रताएं अलग अलग हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से 8वीं, 10वीं और 12वीं पास कैंडिडेट्स को सेना में नौकरी करने का मौका दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए आयु सीमा साढ़े 17 साल से लेकर 23 साल तक है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक https://joinindianarmy.nic.in/Default.aspx?id=106&lg=eng& ये है। पूरा नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/BRAVO_NotificationPDF/Kargil_Rally_Notification-Jun_2021.pdf है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link