India Post Result 2021: ग्राम डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र और दिल्ली सर्कल के रिजल्ट भी जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है।

India Post Result 2021: भारतीय डाक ने छत्तीसगढ़ सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने India Post GDS Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया था, वह अब भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ सर्कल में कुल 1137 पदों पर भर्ती की जानी है। आधिकारिक रिजल्ट के अनुसार, ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए कुल 1133 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से सेलेक्शन लिस्ट चेक कर सकते हैं।

CAPF Recruitment 2021: इन उम्मीदवारों के लिए निकली सरकारी नौकरी, भर्ती के लिए होनी चाहिए यह योग्यता

How to Check India Post Chhattisgarh GDS Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट सेक्शन में जाएं और यहां ‘Chhattisgarh (1137 Posts)’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर चेक करें।

स्टेप 5: अब आप Chhattisgarh GDS Result 2021 चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

बता दें कि ग्राम डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, तेलंगाना और दिल्ली सर्कल के रिजल्ट भी जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है। इसके अलावा भारतीय डाक ने उत्तर प्रदेश सर्कल में 4264 पदों और उत्तराखंड सर्कल में 581 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 22 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। साथ ही उम्मीदवार हरियाणा सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन / मेल गार्ड, एलडीसी और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

UPSC: लगातार चार बार परीक्षा में असफल होने वाली ममता ने नहीं मानी हार, पांचवें प्रयास में किया टॉप


Source link