India Post Recruitment 2021: पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन/मेल गार्ड के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट ने गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के सर्किलों के लिए पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन / मेल गार्ड्स और मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए स्पोर्ट्स पर्सन से आवेदन आमंत्रित किए हैं। निर्धारित योग्यता और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण: गुजरात सर्किल में पोस्टल असिस्‍टेंट/सॉर्टिंग असिस्‍टेंट के 71 पद रिक्त, पोस्टमैन/मेल गार्ड के 56 पद, एमटीएस के 61 पद रिक्त हैं। छत्तीसगढ सर्कल में पोस्टल असिस्‍टेंट/सॉर्टिंग असिस्‍टेंट के 5 पद, पोस्टमैन/मेल गार्ड के 4 पद और एमटीएस के 3 पद रिक्त हैं। हिमाचल प्रदेश सर्कल में पोस्टल असिस्‍टेंट/सॉर्टिंग असिस्‍टेंट के 13 पद, पोस्टमैन/मेल गार्ड के 2 पदऔर एमटीएस 3 पद रिक्त हैं।

UPSSSC PET Result 2021: आयोग ने जारी किया पीईटी एग्जाम का रिजल्ट, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन/मेल गार्ड के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं पास या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। एमटीएस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में किसी भी वेटेज के हकदार नहीं हैं। उम्मीदवारों को आवश्यक मानक तक कंप्यूटर टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

UPSC Admit Card: यूपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

पोस्टमैन/मेल गार्ड , पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए। एमटीएस के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवारों का चयन शैक्षिक और खेल योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।


Source link