India Post Recruitment 2021: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है।

India Post Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट (India Post) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती जम्मू और कश्मीर पोस्टल सर्कल के लिए की जाएगी। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक पदों के कुल 266 पर रिक्त हैं। इन पदों पर उम्मीदवार 29 अक्टूबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

ब्रांच पोस्टमास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 30 सितंबर, 2021 से की जाएगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जएगी। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

यूजीसी ने इस पद पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन; सैलरी 80,000 रुपए महीने तक

India Post GDS Recruitment: ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार इंडिया पोस्ट (India Post) की appost.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन करें।
स्टेप 3: रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पर जाएं और मांगी गई जानकारी दर्ज करके आवेदन करें।
स्टेप 4: उम्मीदवार पोर्टल पर, अपना नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, राज्य जिसमें दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की है और अन्य जानकारी दर्ज करनी होगी।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन किया गया) के साथ 10 वीं कक्षा कक्षा पास होना चाहिए। उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए। उम्मीदवार को किसी भी कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों की अवधि का मूल कंप्यूटर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इन 2000 से अधिक पदों पर हो रही है भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन


Source link