India Post Recruitment 2021: डाक विभाग (India Post) ने पश्चिम बंगाल सर्कल में 2,357 पदों पर रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार इस पद के लिए https://appost.in/gdsonline/ पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भर्ती अभियान ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम), डाक सेवक के 2357 पदों को भरने के लिए किया जाएगा। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना किसी एग्जाम के किया जाएगा, यानी चयनित उम्मीदवारों को परीक्षा नहीं देनी होगी। इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट यानी appost.in पर आवेदन प्रक्रिया जारी है और पश्चिम बंगाल जीडीएस भर्ती की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है।

Gramin Dak Sevak Recruitment 2021 ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम), और ग्रामीण डाक सेवक के पद के लिए साइकिल 3 के तहत हो रही है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष तक निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम), और ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास गणित अंग्रेजी और स्थानीय भाषा के साथ 10वीं पास एवं अन्य निर्धारित योग्यताएं होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/gdsonline/ या https://indiapost.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link