India Post 2021: भारतीय डाक में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। इसके लिए भारतीय डाक ने पश्चिम बंगाल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे India Post की आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अगस्त है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2357 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

पढ़ाई की बात करें तो उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में पासिंग मार्क्स के साथ 10वीं कक्षा पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 साल (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) के बीच होनी चाहिए।

इस भर्ती प्रक्रिया से BPM/ABPM/ GDS के 2357 पद भरे जाने हैं। आवेदन फीस की बात करें तो ओसी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस पुरुष/ट्रांसमैन को 100 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी। सभी महिला / ट्रांस-महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है। उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक https://telanganapostalcircle.in/gdsonlinec3p8/Registration_A.aspx से आवेदन कर सकते हैं। इस लिंक https://appost.in/gdsonline/Home.aspx के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link