India Post Job: ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021, शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के पद के लिए साइकिल 3 के तहत हो रही है।

India Post Job: इंडिया पोस्ट ने अलग अलग पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया से ग्रामीण डाक सेवक (Gramin Dak Sevak Jobs), ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM) और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) पदों को भरा जाएगा। आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो जीडीएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइटappost.in पर जाना होगा। इंडिया पोस्ट ने पश्चिम बंगाल सर्किल भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अगस्त तक बढ़ा दी है। इससे पहले, आवेदन की आखिरी तारीख 19 अगस्त तक थी।

आयु सीमा की बात करें तो न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 40 साल। आयुसीमा का निर्धारण 27 जनवरी 2021 के आधार पर किया जाएगा। अधिकतम आयुसीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष, ओबीसी वर्ग को तीन साल और दिव्यांगों को 10 साल की छूट प्रदान की जाएगी।

उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त स्कूल बोर्ड ऑफ एजुकेशन से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए। मैट्रिक या माध्यमिक में अंग्रेजी, गणित और स्थानीय भाषा का अध्ययन किया होना चाहिए। स्थानीय भाषा का ज्ञान अनिवार्य है और उम्मीदवारों को कम से कम 10वीं क्लास तक इसका अध्ययन किया होना चाहिए।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2021, शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम), सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम) और डाक सेवक के पद के लिए साइकिल 3 के तहत हो रही है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 2357 पदों पर भरे जाएंगे।


Source link