India Post GDS Recruitment 2020: इंडिया पोस्ट नें नार्थ ईस्ट सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल पदों की संख्या 948 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। GDS की पोस्ट पर आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मान्य होंगे। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या: इंडीया पोस्ट (India Post) के द्वारा निकाली गई नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक के 948 पद हैं। एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 पद, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 349 पद और सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 360 पद हैं। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 35 और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 92 पद आरक्षित हैं। पदों से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क: महिला, एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों और सभी पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की गई है। अन्य उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना आवश्यक है। साथ ही कैंडिडेट्स ने 10वीं कक्षा तक स्थानिय भाषा की स्टडी की हो। इसके साथ उम्मीदवार के पास बेसिक कंप्यूटर ट्रेनिंग कोर्स का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इंडीया पोस्ट (India Post) द्वारा जारी की गई ऑफिशियल नोटिफकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया: इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुरू होने की तारीख 12 नवंबर, 2020 है तथा आवेदन करने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर, 2020 है। ग्रामीण डाक सेवक (GDS) सेवक के पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link