Income Tax Department Recruitment 2021: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Income Tax Department Recruitment 2021: प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर, आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश (पूर्व) रीजन में स्पोर्ट्स कोटा के तहत मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), आयकर विभाग इंस्पेक्टर और टैक्स असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए 30 सितंबर तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 28 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 12 पद, टैक्स असिस्टेंट के 13 पद और इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के 3 पद शामिल हैं। इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल 7 के तहत 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, टैक्स असिस्टेंट पद के लिए वेतन लेवल-4 के तहत 25500 रुपए से 81100 रुपए और मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए वेतन लेवल 1 के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से डिग्री होनी चाहिए। जबकि, टैक्स असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए डिग्री के अलावा प्रति घंटे 8000 की डिप्रेशन की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए। वहीं, मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो टैक्स असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Indian Navy Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज 30 सितंबर तक नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं। आवेदन करने से पहले सभी उम्मीदवार अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट incometaxindia.gov.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक करें।

UPSC: कानपुर की रहने वाली गुंजन ने असफलता के सामने नहीं मानी हार, तीसरे प्रयास में ऐसे किया टॉप


Source link