IGNOU Admission 2022: इग्नू अबतक कुल पांच बार रजिस्ट्रेशन और री-रजिस्ट्रेशन की समय सीमा को आगे बढ़ा चुका है।

IGNOU Admission 2022: इंदिरा गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने जनवरी सत्र 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट एक बार फिर आगे बढ़ा दी है। इस सत्र के लिए छात्र अब 15 मार्च, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के चरण यहां दिए गए हैं।

बता दें कि इग्नू जनवरी सत्र 2022 के लिए फ्रेस और री-रजिस्ट्रेशन के लिए समय सीमा का अबतक पांच बार बढ़ाया जा चुका है। नई डेट से पहले उम्मीदवारों के लिए 5 मार्च, 2022 तक ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट थी, जिसे छात्रों की सुविदा के लिए आगे बढ़ाया गया है। इससे पहले फरवरी और जनवरी में भी रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन रखी गई थी।

जिन उम्मीदवारों वे अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे ODL कार्यक्रमों के लिए ignouadmission.samarth.edu.in और ऑनलाइन कार्यक्रमों के लिए ignouiop.samarth.edu.in पर विजिट कर सकते हैं। उम्मीदवार यहां बताए गए चरणों के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इग्नू जनवरी सत्र 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?
चरण 1: उम्मीदवारों को इंदिरा गांधी नेशनल यूनिवर्सिट की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा।
चरण 2: इसके बाद होमपेज पर री-रजिस्ट्रेशन और न्यू एडमिशन के लिए अधिसूचना पर क्लिक करें।
चरण 3: इग्नू जनवरी 2022 सत्र के लिए अपना विवरण भरें।
चरण 4: इसके बाद सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करें।
चरण 5: शुल्क का भुगतान करके अपना पंजीकरण करें।
चरण 6: आपका इग्नू जनवरी सत्र 2022 पंजीकरण पूरा हो जाएगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो भविष्य के संदर्भों के लिए रजिस्ट्रेशन की एक प्रति डाउनलोड कर के रख लें। इग्नू जनवरी सत्र 2022 के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन और ओडीएल दोनों कार्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर डेडलाइन में फिर से कोई बदलाव होता है तो, आपको सूचित किया जाएगा।




Source link