IFFCO Recruitment 2020: इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) ने टेक्नीशियन अप्रेंटिस और ऑपरेटर के पदों पर आवेदन मांगे हैं। खाली पदों की कुल संख्या 40 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। सिर्फ फ्रेसर्स उम्मीदवार जिन्हें अनुभव नहीं है वे ही इस पद के लिए योग्य होंगे। अप्रेंटिस और ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर, 2020 है।

आयु सीमा: अप्रेंटिस और ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 27 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 नवंबर, 2020 से की जाएगी। SC / ST वर्ग के कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 5 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा में OBC वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

शैक्षिक योग्यता: ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदावारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60 प्रतिशत अंको के साथ बीएससी होनी चाहिए। टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंको के साथ केमिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया: टेक्नीशियन अप्रेंटिस और ऑपरेटर के पद पर ऑनलाइन आवेदन ही मान्य होंगे। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से 22 नवंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। ऑपरेटर पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 10350 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। वहीं टेक्निकल अप्रेंटिस के पद पर सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 9200 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link