CSE, ISC Sem 2 Exam 2022: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) जल्द ही आईसीएसई और आईएससी सेमेस्टर 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने जा रहा है। इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन (ICSE) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) सेमेस्टर 2 की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी।

आईसीएसई और आईएससी सेमेस्टर 2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही परिषद की वेबसाइट cisce.org पर जारी की जाएगी। टाइम टेबल के अनुसार, ICSE सेमेस्टर 2 की परीक्षाएं 25 अप्रैल से शुरू होंगी और 23 मई को समाप्त होंगी,जबकि ISC सेमेस्टर 2 की परीक्षाएं 25 अप्रैल से 6 जून, 2022 तक चलेंगी।

कैसे डाउनलोड करें
सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं।
एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक नोटिस बोर्ड पर प्रदर्शित किया जाएगा।
लिंक पर क्लिक करें और आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट निकाल लें।

छात्रों के लिए जरूरी सलाह
परीक्षा के दौरान छात्रों को परीक्षा स्थल पर एडमिट कार्ड दिखाना होगा। एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा केंद्र में छात्रों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें लिखे परीक्षा संबंधी सभी निर्देशों का पालन करना चाहिए।

परीक्षा के लिए कितना मिलेगा समय
आईसीएसई और आईएससी दोनों परीक्षाओं के लिए प्रश्नपत्रों को हल करने के लिए छात्रों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। इसके अलावा छात्रों को प्रश्न पढ़ने के लिए 10 मिनट का समय भी मिलेगा। CISCE वर्ष 2022 की अंतिम परीक्षा आयोजित कर रहा है। सेमेस्टर 1 की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं और परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं।




Source link