ICMAI CMA Exam 2020 Date: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटिंग (CMA) जून 2020 परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है। पहले यह परीक्षा 11 से 18 जून तक होनी थी, लेकिन अब यह 20 जुलाई, 2020 से शुरू होगी। रिवाइज्‍ड शिड्यूल का पूरा विवरण जल्‍द जारी किया जाएगा।

इंस्टीट्यूट के बयान में कहा गया है कि इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने नोवेल कोरोनावायरस (COVID-19) और उसके बाद देश में लॉकडाउन की स्थिति के कारण जून, 2020 की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। उल्लेखित बयान में कहा गया है, ” फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाएं 11 से 18 जून, 2020 तक शुरू होंगी।

संस्थान ने पहले CMA परीक्षाओं के लिए आवेदन दर्ज करने की समय सीमा बढ़ा दी थी। कोरोनावायरस महामारी के कारण जारी देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण यह निर्णय लिया गया है। CMA इंटरमीडिएट या फाइनल जून परीक्षा में उपस्थित होने से पहले कंप्यूटर प्रशिक्षण, CSS, IOTP और प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पूरा करना अनिवार्य नहीं है। यह नियम केवल जून, 2020 की परीक्षाओं के लिए लागू है।

इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, जिसे पहले इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंट प्रोफेशनल्स ऑफ इंडिया (ICMAI) के रूप में जाना जाता है। देश में कॉस्ट अकाउंटेंट और चार्टर्ड अकाउंटेंट के रूप में कार्य करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को अर्हता प्राप्त करने के लिए हर साल यह परीक्षा आयोजित की जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link