ICAR IARI Recruitment 2022: ग्रेजुएशन पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ने असिस्टेंट के रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और लास्ट डेट नजदीक है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है। वह आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in के जरिए 1 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सहायक के कुल 462 रिक्त पदों को भरा जाना है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि से पहले तक आवेदन कर सकते हैं।

ICAR IARI Assistant Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती विज्ञापन को चेक कर सकते हैं।

ICAR IARI Vacancy 2022: आयु सीमा
आवेदक की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदक के आयु की गणना 1 जून 2022 से की जाएगी। वहीं ओबीसी वर्ग के आवेदकों को अधिकतम उम्र की सीमा में 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के आवेदक को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

ICAR IARI Bharti 2022: आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 1200 रूपए और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को 500 रूपए आवेदन शुल्क देना होगा।

ICAR IARI Assistant Vacancy 2022: चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और स्किल टेस्ट के जरिए किया जाएगा। परीक्षा के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा।

ICAR IARI Assistant Bharti 2022: ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जाएं।
होम पेज पर दिए गए on-line application portal पर जाएं।
आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करें।
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
अंत में सबमिट किए गए आवेदन का प्रिंट निकाल लें।

Govt jobs 2022: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 7 मई 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 1 जून 2022




Source link