ICAI CA November Exam 2020 Date, Admit Card: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) रविवार, 1 नवंबर 2020 को किसी भी समय चार्टर्ड अकाउंटेंसी (CA) नवंबर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाना होगा। इसके अलावा, जो परीक्षा से नहीं देना चाहते हैं उनके लिए ऑप्ट-आउट के लिए 7 नवंबर तक विंडो खुली रहेगी। ‘opt-out’ का विकल्प उन छात्रों के लिए है जो COVID -19 से संक्रमित हैं या उनमें संक्रमण के लक्षण हैं। इन छात्रों को पहले से उपलब्ध सभी लाभों का एक उचित वहन के साथ शुल्क भुगतान और अगली परीक्षा के लिए छूट सहित उनकी उम्मीदवारी को आगे ले जाने की अनुमति दी जाएगी। अगली परीक्षा मई 2021 में आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक शेड्यूल के अनुसार, सीए नवंबर परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। जबकि अगली परीक्षा मई 2021 में आयोजित की जाएगी, आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, COVID -19 महामारी के चलते मई 2020 की परीक्षाओं को इस साल स्थगित करना पड़ा था। CA परीक्षा को कई बार स्थगित किया गया है। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर एक सर्कुलर किया जा रहा था कि परीक्षा को जनवरी तक के लिए टाल दिया गया है, हालांकि, ICAI ने सर्कुलर को फर्जी बताते हुए इन दावों को खारिज कर दिया था।

ICAI CA Exam 2020: एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें
चरण 1: आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘ICAI CA नवंबर परीक्षा के एडमिट कार्ड’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: आपको एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा।
चरण 4: लॉग-इन करने के लिए पेज पर क्रैडेंशियल दर्ज करें।
चरण 5: आपका ICAI CA 2020 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
चरण 6: इसे डाउनलोड करें और भविष्य में संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link