IBPS SO Prelims Result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर (SO) भर्ती प्रीलिम्‍स परीक्षा रिजल्‍ट आज 07 जनवरी, 2020 को जारी करने जा रहा है। वे सभी उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। परीक्षा ऑनलाइन माध्‍यम में आयोजित की गई थी तथा अब क्‍वालिफाइड उम्‍मीदवारों के लिए मेन्‍स परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

रिजल्‍ट आज शाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे जिसे चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर जारी किया जाएगा। प्रीलिम्‍स परीक्षा 29 तथा 30 दिसंबर को आयोजित की गई थी जिसके रिजल्‍ट आज जारी किए जा रहे हैं। परीक्षा में क्‍वालिफाई होने वाले उम्‍मीदवार मेन्‍स परीक्षा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए जाएंगे।

IBPS SO Prelims Result 2019: इन स्‍टेप्‍स को फॉलो कर चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर रिजल्‍ट डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर तथा रोलनंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट आपको स्क्रीन पर दिखाई देंगे।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्‍स और मेन्‍स परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। प्रीलिम्‍स परीक्षा 150 प्रश्न और 125 अंकों के कुल स्कोर के साथ दो घंटे के लिए आयोजित की गई थी। परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनो भाषाओं में आयोजित की गई थी। परीक्षा के रिजल्‍ट जारी होते ही इसे चेक करने का लिंक आपको यहां मिल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link