IBPS RRB Clerk Office Assistant, Officers Scale- 1 Results 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (RRB) -VIII अधिकारी सहायक (मल्टी पर्पस) और ऑफिसर स्केल-1 भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित किए। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अब आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना ऑनलाइन रिजल्ट देख सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर दोनों भर्ती परीक्षाओं के लिए प्रोविजनल अलॉटमेंट लिस्ट भी देख सकते हैं। प्रोविजनल अलॉटमेंट सूची वेबसाइट पर जारी की जाती है जिसमें अंकों के आधार पर अनंतिम रूप से आवंटित उम्मीदवारों की बैंक-वाइज लिस्ट दिखाई जाती है। लिंक 12 दिसंबर तक एक्टिव रहेगा।

दरअसल, अगर दो या अधिक अभ्यर्थियों ने समान अंक प्राप्त करते हैं, तो जन्म के आधार पर योग्यता क्रम तय किया जाएगा, जहां युवा उम्मीदवार को नियमों के अनुसार कम रखा गया है। सभी अनंतिम रूप से आवंटित उम्मीदवारों को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाएगा।

Online IBPS RRB Results 2020: जानिए कैसे चेक करें

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं
चरण 2: होमपेज पर दिए गए, ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल- 1 रिजल्ट के लिंक स्क्रॉलिंग पर क्लिक करें।
चरण 3: यहां ‘provisional allotment of office assistant or officers scale- I recruitment’ लिंक पर क्लिक करें।
चरण 4: पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग-इन करें।
चरण 5: आईबीपीएस आरआरबी अनंतिम सूची स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी।
चरण 6: इसे डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट लेकर अपने पास रख लें।

बता दें कि, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर आवेदन मांगे हैं। कुल पदों की संख्या 2000 है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों पर 14 नवंबर, 2020 से 4 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link