IBPS PO Recruitment 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) और मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर शुरू हो गई है। आवेदन दर्ज करें और शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त निर्धारित है। इसके बाद 21 से 26 सितंबर तक प्री-एग्जाम ट्रेनिंग होगी। इस भर्ती के माध्यम से कुल 1167 रिक्तियां भरी जानी हैं।

प्रीलिम्‍स परीक्षा 3, 10 और 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्‍ट अक्टूबर या नवंबर में घोषित किया जाएगा। मेन्‍स परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी, जिसका रिजल्‍ट दिसंबर में घोषित किया जाएगा। मेन्‍स एग्‍जाम क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को जनवरी-फरवरी में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल रिजल्‍ट की घोषणा अप्रैल 2021 में की जाएगी।

IBPS PO Recruitment 2020: अप्‍लाई करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपनी जानकारी दर्ज करें और रजिस्‍टर करें।
स्‍टेप 4: फॉर्म भरें और अपनी फोटो अपलोड करें।
स्‍टेप 5: फीस का भुगतान करें और सब्मिट करें।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 वर्ष होनी चाहिए और अधिक से अधिक 30 वर्ष। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्‍मीदवारों के लिए अधकितम आयुसीमा में छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय से कम से कम स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा। SC, ST और PwD कैटेगरी से संबंधित उम्‍मीदवारों को 175 रुपये का भुगतान करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link