IAF Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना (IAF) ने सिविलियन ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार IAF Group C Recruitment 2022 के लिए निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज तय समय में भेज सकते हैं।

IAF Job 2022: ग्रुप सी पदों पर भर्ती
आधिकारिक सूचना के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से लोअर डिविजन क्लर्क (LDC) के 4 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 1 पद और अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत सैलरी दी जाएगी।

IAF Vacancy 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
लोअर डिवीजन क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12 वीं पास होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

IAF Group C Job 2022: इस आधार पर होगा चयन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल / फिजिकल / प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार IAF LDC Recruitment 2022 के लिए रोज़गार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर अपना आवेदन भेज सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link