IAF Job, IAF Latest Vacancy, IAF Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं / 12वीं पास होना चाहिए।

IAF Recruitment 2022: भारतीय वायु सेना ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार IAF Apprentice Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर 19 फरवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 80 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मशीनिस्ट के 4 पद, शीट मेटल के 7 पद, वेल्डर के 6 पद, मकैनिक के 9 पद, कारपेंटर के 3 पद, इलेक्ट्रिशियन एयरक्राफ्ट के 24 पद, पेंटर जनरल के 1 पद और फिटर के 26 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 7700 रुपए महीने तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

भारतीय वायु सेना में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं / 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही आईटीआई पास सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इसके अलावा अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 14 साल और अधिकतम आयु 21 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और प्रैक्टिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार एयर फोर्स स्टेशन, नासिक में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए 19 फरवरी 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




Source link