IAF Notification 2021: IAF में इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख किसी भी रोजगार समाचार पत्र या रोजगार समाचार में नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख से 30 दिन बाद है।

IAF Notification 2021: भारतीय वायु सेना ने ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी की है। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 174 पदों पर भर्ती की जाएगी। जो भारतीय वायु सेना में शामिल होने के इच्छुक हैं, वेindianairforce.nic.in पर अधिक डिटेल्स चेक कर सकते हैं। मल्टी टास्किंग स्टाफ, कुक, कारपेंटर, पेंटर, मेस स्टाफ, लोअर डिवीजन क्लर्क, सुपरिट, हाउस कीपिंग स्टाफ और स्टोर कीपर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल होनी चाहिए। हालांकि, नियमों के अनुसार कुछ आयु में छूट की अनुमति है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले भारतीय वायुसेना द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना को पढ़ लें।

उम्मीदवारों इस बात का ध्यान रखें कि प्रत्येक पद के लिए पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं। अधीक्षक के पद के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। पेंटर, हाउसकीपर के पद के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए। स्टोर कीपर के पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए। इसी तरह कुक के पद के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की बोर्ड परीक्षा पास करने के अलावा 1 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

RPSC Recruitment 2021: ऑफिसर के रिक्त पदों के लिए आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन, 40 वर्ष तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन

IAF में इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख किसी भी रोजगार समाचार पत्र या रोजगार समाचार में नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख से 30 दिन बाद है। पदों के लिए चुने गए उम्मीदवार अखिल भारतीय सेवा दायित्व के अधीन होंगे। इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा का केंद्र उस स्थान से अलग हो सकता है जहां आवेदन भेजा जाता है।

ग्रुप सी सिविलियन पदों के लिए चयन का तरीका लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। टेस्ट में जनरल अवेयरनेस, मेंटल एबिलिटी, जनरल इंग्लिश, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड और अन्य के सवाल होंगे। लिखित परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को कौशल, शारीरिक या व्यावहारिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा में प्राप्त नंबरों को 100 फीसदी वेटेज दिया जाएगा। व्यावहारिक, कौशल परीक्षण केवल पासिंग नेचर के हैं। नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://imgk.timesnownews.com/media/Notification-Indian-Air-Force-Group-C-Civilian-Posts_2.pdf है।

UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस एसआई भर्ती की लिखित परीक्षा, अब इस भर्ती के लिए आ सकता है नोटिफिकेशन


Source link