IAF AFCAT Admit Card 2021: भारतीय वायु सेना ने IAF AFCAT Admit Card 2021 19 फरवरी, 2021 को जारी किया है। वे उम्मीदवार जिन्होंने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के लिए आवेदन किए थे , वे IAF AFCAT की ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह एग्जाम 20, 21 और 21 फरवरी, 2021 को आयोजित होने वाला है।

फ्लाइंग एंड ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल और नॉन टेक्निकल) में ऑफिसर के पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार इस एग्जाम में भाग लेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए इन स्टेप का पालन कर सकते हैं।

IAF AFCAT Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार IAF AFCAT की ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट के होम पेज पर मौजूद IAF AFCAT Admit Card 2021 लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: कैंडिडेट्स मांगी गई जानकारी को दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अब उम्मीदवार का एडमिट कार्ड उनकी स्क्रीन पर होगा।
स्टेप 5: कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड चेक करें और इसे डाउनलोड कर ले।

इससे पहले एडमिट कार्ड 5 फरवरी को जारी होने वाले थे जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया था। एएफसीएटी एग्जाम का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा। पहली शिफ्ट 9:45 बजे से 11:45 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:15 बजे से शाम 04:50 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा नियमों के अनुसार, उम्मीदवारों को क्रमशः 8 बजे और 12:30 बजे केंद्र में रिपोर्ट करना चाहिए। एग्जाम 300 मार्क्स का होगा और इस हल करने के लिए कैंडिडेट्स को 2 घंटे के लिए होगी। लिखित परीक्षा में सेक्शन- जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश में वर्बल एबिलिटी, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग और मिलिट्री एप्टीट्यूड टेस्ट शामिल होंगे। एग्जाम और एडमिट कार्ड की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार IAF AFCAT की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link