हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 9 और 10 जनवरी को आयोजित हुईं लिखित परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की, जिसमें ग्राम सेवक के लगभग 700 पदों के लिए प्रश्न पत्र लीक होने का दावा किया गया था। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह सरकार के संज्ञान में आया है कि कुछ निजी कॉलेजों और अन्य संस्थानों में मोबाइल उपकरणों पर प्रश्न पत्र और उत्तर कुंजी पाई गई हैं। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने लिखित परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। आयोग द्वारा जारी एक नोटिस कहा गया है।

चौटाला ने कहा कि “यह उन सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए अधिसूचित है जिन्होंने 09.01.21 (सुबह और शाम की पाली) और 10.01.21 (सुबह और शाम की पाली) में आयोजित परीक्षा दी थी अब रद्द कर दी गई है। असुविधा खेदजनक है। हमारी कोशिश है कि केवल योग्य उम्मीदवार ही नियुक्त किए जाएं।” इस बीच, कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि लिखित परीक्षा को रद्द करके, राज्य सरकार ने “बेईमानी” स्वीकार की है। प्राथमिकी दर्ज करने की मांग के अलावा, सुरजेवाला ने इस मामले की स्वतंत्र जांच की भी मांग की।

सुरजेवाला ने कहा कि लगभग 10 लाख लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया और कहा कि परीक्षा में बैठने वाले प्रत्येक उम्मीदवार को 5,000 रुपये का भुगतान करके राज्य सरकार को मुआवजा देना चाहिए। हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने आरोप लगाया कि ग्राम सभा की परीक्षा रद्द करके, राज्य सरकार ने स्वीकार किया है कि इस मामले में “धोखाधड़ी” की गई थी।

परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस बारे में नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को बीच-बीच में देखते रहे है। HSSC ने फरवरी 2020 के महीने में डेवलपमेंट एंड पंचायत विभाग के तहत हरियाणा सचिवालय के विज्ञापन संख्या 09/2019 में ग्राम सचिव के 697 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई थी। इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक https://www.hssc.gov.in/hssccms/uploads/publicnotice/22876-cancellation.pdf से भी इस संबंध में जारी की गई नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link