HSSC clerk result 2019: हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC) ने क्लर्क के पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। लिखित परीक्षा, दस्तावेजों की जांच, और सामाजिक-अर्थशास्त्र मानदंड के आधार पर चयनित अंतिम उम्मीदवारों की लिस्टआधिकारिक वेबसाइट – hssc.gov.in पर चेक कर सकते हैं। कुल 4,798 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। रिजल्ट पर उम्मीदवारों को बधाई देते हुए, मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने लिखा, “हमने भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता रखी और मेहनती युवाओं को उनकी क्षमताओं और कड़ी मेहनत के साथ सरकारी नौकरी मिल रही है।” मेरिट लिस्ट बनाते समय, 90 नंबर लिखित परीक्षा के दिए गए, जबकि 10 नंबर सामाजिक-आर्थिक मानदंडों और उम्मीदवारों के अनुभव को दिए गए। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “ईएसपी कैटेगरी के उम्मीदवारों के 196 पदों के रिजल्ट को रोक दिया गया है, जिसके कारण इस रिजल्ट को आंशिक माना गया है।”

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

पिछले साल जून में 4798 पदों के लिए निकाली गई इस भर्ती में करीब 15 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। इनमें करीब 70 फीसदी ने परीक्षा दी थी। ग्रुप-डी के 18218 पदों की भर्ती के बाद यह सबसे बड़ी भर्ती है। अब कमीशन बाकी भर्तियों के परिणाम की प्रक्रिया शुरू करेगा। इनमें 1200 टीजीटी अंग्रेजी व 200 स्टाफ नर्स की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

Jobs of the Week: इस बार 10वीं पास के लिए खुला है सरकारी नौकरियों का पिटारा

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट: रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज परा आपको‘result’ का सेक्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। अब नया पेज खुल जाएगा। नए पेज पर आपको पीडीएफ मिलेगी। यहां अपना रोल नंबर चेक कर लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link