Hrithik Roshan Birthday Special: ऋतिक शुरू से ही फुल टाइम एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन उनके पिता ने उन्हें समझाया कि पहले अपनी एजुकेशन पूरी करो।

Hrithik Roshan Birthday: बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टरों में से एक ऋतिक रोशन का आज जन्मदिन है। उन्होंने साल 2000 में हिट फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार अपनी फिल्मों से फैंस के दिल में जगह बनाते चले गए।

ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। जन्म के साथ ही उनके दाहिने हाथ में 2 अंगूठे थे, जिसकी वजह से उन्हें स्कूल में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और उनके दोस्त नहीं बनते थे।

इसके अलावा उन्हें बचपन से ही हकलाने की समस्या भी थी, जिस वजह से वह स्कूल में मौखिक परीक्षा देने से कतराते थे और स्कूल ना जाना पड़े, इसलिए कोई बहाना बना देते थे। हालांकि बाद में स्पीच थैरेपी से उनकी ये समस्या खत्म हो गई।

ऋतिक शुरू से ही फुल टाइम एक्टर बनना चाहते थे, लेकिन उनके पिता ने उन्हें समझाया कि पहले अपनी एजुकेशन पूरी करो। ऋतिक ने स्कूल की पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश, मुंबई से पूरी की है। इसके बाद उन्होंने अपना ग्रेजुएशन सिडेनहम कॉलेज, मुंबई से किया। उन्होंने कॉमर्स में बैचलर डिग्री हासिल की है।




Source link