HPTET answer key 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBoSE) ने दिसंबर में आयोजित हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HPTET) 2020 के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। वे उम्मीदवार जो इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

यह प्रोविजनल आंसर की है और उम्मीदवार जारी की गई आंसर की के खिलाफ आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए एक विंडो भी दी गई है। उम्मीदवार 6 जनवरी तक hpbosesopaperetting.43@gmail.com पर संबंधित डॉक्यूमेंट के साथ अपनी आपत्तियां भेज सकते हैं।

HPTET answer key 2020: प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार इन स्टेप का पालन कर सकते हैं –

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं

स्टेप 2: वेबसाइट पर दी गई नोटिफिकेशन पर क्लिक करें

स्टेप 3: आपने जिस विषय के लिए आवेदन किया है, उसके अनुसार लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 4: अब एक पीडीएफ खुल जाएगी

स्टेप 5: पीडीएफ पर दिए गए निर्देश पढ़ें और उत्तर कुंजी की जांच करें

वे उम्मीदवार जो हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (HPTET) पास करते हैं, वे राज्य में संचालित स्कूलों में शिक्षक की नौकरी के लिए पात्र होंगे। इस परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, कुल 44,317 उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, जिनमें से 41,808 ने शुल्क का भुगतान किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो








Source link