HPPSC Recruitment 2022: आवेदन शुल्क और अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट दी गई है।

HPPSC Recruitment 2022: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (Himachal Pradesh Public Service Commission) ने असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। अभ्यर्थी HPPSC की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in के जरिए 12 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थी इन पदों के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ही आवेदन करें। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा।

HPPSC Recruitment 2022: रिक्त पदों की संख्या
असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 76 पद

HPPSC Recruitment 2022: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।

HPPSC Recruitment 2022: आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 18 वर्ष के 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदकों के उम्र की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के आवेदकों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

HPPSC Recruitment 2022: आवेदन फीस
सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

HPPSC Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और पर्सनालिटी टेस्ट के जरिए किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।




Source link