HPBOSE 10th Term 1 Result 2022: बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं के पहले टर्म की परीक्षा 20 नवंबर से 3 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी।

HPBOSE Term 1 Result 2022: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE), धर्मशाला द्वारा कक्षा 10वीं के पहले टर्म की परीक्षा का रिजल्ट आज जारी होने की संभावना है। कक्षा 12वीं के छात्रों का रिजल्ट भी कल यानी 8 फरवरी 2022 को घोषित किया गया था। सभी छात्र रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा कक्षा 10वीं के पहले टर्म की परीक्षा 20 नवंबर से 3 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई थी। बोर्ड द्वारा पहले टर्म का रिजल्ट घोषित किए जाने के बाद छात्रों को कॉपियों की जांच और दोबारा मूल्यांकन कराने का मौका दिया जाएगा। ऐसे में जो छात्र अपने परिणाम से असंतुष्ट हैं, वह बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों को 15 दिन का समय दिया जाएगा। सभी छात्र इन स्टेप्स के माध्यम से कक्षा 10वीं का रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

How to check HPBOSE Class 10th Term 1 Result 2022

स्टेप 1: सबसे पहले छात्र हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे HPBOSE 10th Results 2021 for Semester 1 Exams के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: फिर आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां रोल नंबर सहित अन्य आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 4: अब छात्र कक्षा 10वीं का रिजल्ट डाउनलोड करके प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

कक्षा दसवीं के पहले टर्म की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के बाद छात्रों को दूसरे टर्म की परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। बोर्ड द्वारा यह परीक्षा मार्च-अप्रैल 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है। दूसरे टर्म की परीक्षा के बाद ही कक्षा 10वीं का फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link