हाईकोर्ट ऑफ राजस्थान में सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स 5 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ट्रांसलेटर के 15 पदों पर भर्तियां होनी हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंग्लिश लिट्रेचर में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए । इन पदों के लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की कम से कम आयु 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल है। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के मुताबिक आयुसीमा में छूट दी जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 15 पदों पर नौकरी पाने वालों को 26,500 रुपए महीने की सैलरी मिलेगी। सलेक्शन के बाद कैंडिडेट्स को राजस्थान में ही नौकरी मिलेगी।

इन पदों पर नौकरी लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। अब आवेदन फीस की बात करते हैं, इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को 500 रुपए की आवेदन फीस देनी है। वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैंडिडेट्स को 350 रुपए की आवेदन फीस देनी है। कैंडिडेट्स को फीस का भुगतान भी ऑनलाइन ही करना होगा।

कैंडिडेट्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन फीस दे सकते हैं। आवेदन से संबंधित तारीखों की बात करें तो 10 फरवरी से आवेदन शुरू हो चुके हैं और 5 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है। इन पदों पर कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में एससी की 2, एसटी की 1 ओबीसी की 3, ईडब्ल्यूएस की 1 सीट रिजर्व है। वहीं जनरल कैटेगरी की 8 सीट हैं। इन 8 सीटों में 2 सीट महिला कैंडिडेट्स के लिए रिजर्व हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link