Haryana Bard Exam 2022: हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का आयोजन 30 मार्च से किया जाएगा। बोर्ड परीक्षार्थी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डेट शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

Haryana Bard Exam 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (BSEH) ने 10वीं और 12वीं प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। बोर्ड परीक्षार्थी हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी प्रैक्टिकल परीक्षा शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी (शैक्षिक) नियमित (गुरुकुल/ विद्यापीठ) के परीक्षार्थियों की प्रायोगित परीक्षा 21 मार्च से 28 मार्च तक संबंधित विद्यालयों में आयोजित की जाएंगी। सीनियर सेकेंडरी के भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान की प्रैक्टिकल परीक्षाएं बोर्ड की ओर से नियुक्त परीक्षक की देखरेख में कराई जाएंगी.

वहीं सीनियर सेकेंडरी और सेकेंडरी के अन्य विषयों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं संबंधित विद्यालय के शिक्षकों की ओर से ली जाएंगी। सभी विद्यालय के मुखिया को प्रैक्टिकल परीक्षा के नंबर और ग्रुप फोटो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

प्रैक्टिकल परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए बोर्ड परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी प्रायोगिक परीक्षा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा का आयोजन 30 मार्च से किया जाएगा। बोर्ड परीक्षाएं 29 अप्रैल तक चलेंगी।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 की डेट शीट पहले की जारी कर दी थी। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के छात्र आधिकारिक वेबसाइट से बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड प्रैक्टिकल और लिखित परीक्षा का आयोजन कोरोना सुरक्षा दिशा निर्देश के तहत किया जाएगा। सभी परीक्षार्थियों को केंद्र पर मास्क लगाकर जाना होगा।




Source link