Haryana AE Recruitment 2022: हरियाणा पावर यूटिलिटीज (एचपीयू) को 62 असिस्टेंट इंजीनियर्स की तलाश है। इस पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ता गेट 2021 के आंकों के माध्यम से किया जाएगा।

Haryana AE Recruitment 2022 Notification: हरियाणा पावर यूटिलिटीज (Haryana Power Utilities, HPUs) यानी हरियाणा विद्युत प्रसार निगम लिमिटेड (Haryana Vidyut Prasaran Nigam Limited, HVPNL) ने असिस्टेंट इंजीनियर्स के पदों पर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 05 मार्च 2022 से शुरू होगी।

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (यूएचबीवीएनएल) और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (डीएचबीवीएनएल) असिस्टेंट इंजीनियर्स (एई) की भर्ती कर रहा है। इस पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ता गेट 2021के आंकों के माध्यम से किया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने गेट -2021 परीक्षा पास की है और एचपीयू के योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे 31 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत इलेक्ट्रिकल कैडर के लिए कुल 62 रिक्तियों को भरा जाएंगा। चयनित उम्मीदवारों को 53,100 से लेकर 1,67,800 रुपये वेतन दिया जाएगा।

वैकेंसी की डिटेल
हरियाणा विद्युत प्रसार निगम लिमिटेड (एचवीपीएनएल) – 5 पद
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (यूएचबीवीएनएल) – 17 पद
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (डीएचबीवीएनएल) – 40 पद

शैक्षिक योग्यता
केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पूर्णकालिक बीई / बी.टेक या 60% अंकों के साथ समकक्ष डिग्री या केंद्र सरकार/ राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पूर्णकालिक मास्टर ऑफ इंजीनियरिंग डिग्री या न्यूनतम 60% अंकों के समकक्ष डिग्री। हरियाणा के अनुसूचित जाति श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अंक सीमा 55% है।

हरियाणा असिस्टेंट इंजीनियर्स पदों के लिए उम्मीदवारों का तयन गेट परीक्षा, सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 20 से 42 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार एचपीयूएसआई की वेबसाइट http://www.hvpn.org.in, http://www.uhbvn.org.in और http://www.dhbvn.org.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं।




Source link