Gujarat High Court Recruitment 2022: गुजरात उच्च न्यायालय में सिविल जज के 219 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जाकी की गई है। उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड संबंधि विवरण यहां देख सकते हैं…

Gujarat High Court Recruitment 2022 Notification: गुजरात उच्च न्यायालय ने सिविल जज के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री की अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 3 फरवरी 2022 से 2 मार्च 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

सिविल जजों के लगभग 219 नियमित रिक्तियों (मौजूदा और भविष्य) की भर्ती प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मौखिक साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। इस पद के लिए चयनित उम्मीदवार को 44,850 तक वेतन दिय जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन जमा करने की शुरुआत: 3 फरवरी 2022
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 2 मार्च 2022
प्रारंभिक परीक्षा (उन्मूलन परीक्षा) – 15 मई 2022
मुख्य लिखित परीक्षा – 17 जुलाई 2022
मौखिक साक्षात्कार – 9 अक्टूबर 2022

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास भारत में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री होनी चाहिए और उसे स्थानीय भाषा (गुजराती) की अच्छी समझ होनी चाहिए। इशके साथ ही उम्मीदवार को सिविल या आपराधिक क्षेत्राधिकार के न्यायालयों में अधिवक्ता के रूप में अभ्यास किया होना चाहिए।

आयु सीमा
सामान्य श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति या सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों के साथ ही विकलांग व्यक्तियों ( PH) और भूतपूर्व सैनिक की अधिकतल आयु 38 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें?
सभी पात्र उम्मीदवार उच्च न्यायालय की वेबसाइट https://www.gujarathighcourt.nic.in और https://hcojas.gujarat.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों से 1000 रुपए, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति, सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े वर्ग, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति (पीएच) और भूतपूर्व सैनिक वर्ग से 500 रुपए का शुल्क लिया जाएगा।




Source link