Gujarat Board GSEB HSC 12th Result 2020 Date: गुजरात में 12वीं साइंस विषय के परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है। गुजरात राज्य शिक्षा बोर्ड (Gujarat State Education Board, GSEB) रविवार, 17 मई 2020 को कक्षा 12 विज्ञान परीक्षा के परिणाम जारी करने की तैयारी कर चुका है। राज्य सरकार ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि, रिजल्ट सुबह 8 बजे घोषित किए जाएंगे। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने एक नोटिफिकेश जारी सूचना दी कि, जो छात्र मार्च में आयोजित हुई कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकेंगे।

गुजरात राज्य शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 5 मार्च से 21 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं, लेकिन 24 मार्च के बाद, देश में कोरोनावायरस COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। लॉकडाउन के कारण परिणामों की घोषणा में देरी हुई है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर देख सकते हैं। बोर्ड बाद में छात्रों को मार्क शीट, प्रमाण पत्र और पुनर्मूल्यांकन और पुन: सत्यापन के वितरण की तारीखों को सूचित करेगा।

जानिए कैसे चेक करें परिणाम
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट, gseb.org पर जाएं।
चरण 2: होम पेज पर, परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें
चरण 4: डिटेल दर्ज करने के बाद, स्क्रीन पर रिजल्ट की पीडीएफ कॉपी खुल जाएगी।
चरण 5 छात्र रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट कॉपी निकालकर अपने पास रख लें।

बता दें कि, गुजरात में शनिवार तक, कोरोनावायरस महामारी से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 9,591 पहुंच गई है, इनमें 586 लोगों की मौत हुई है। वहीं पूरे भारत में कोरोना से संक्रमितों की संख्या चीन का रिकॉर्ड तोड़कर 85,940 पर पहुंच गई है जिनमें से 2,752 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। हालांकि, कुल 30,153 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीती है और ठीक हुई हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link